शादी के दूसरे दिन दुल्हन के पैर देख ससुर ने घर से निकाला, पति ने भी तोड़ा रिश्ता… क्या थी वजह?

वो कहने हैं न कि शादी 7 जन्मों का पवित्र बंधन होता है. लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा में दूल्हे के पिता ने शादी के दूसरे दिन ही अपनी बहू को घर से बाहर निकाल दिया. पति ने भी उससे मुंह मोड़ दिया. फिर ये कहते हुए शादी तोड़ दी कि दुल्हन दिव्यांग है. रोती-बिलखती दुल्हन अपने मायके पहुंची. नातिन को इस हाल में देख दुल्हन के नाना की सदमे से ही मौत हो गई. परिवार फिर थाने पहुंचा. दूल्हे और ससुराल पक्ष के खिलाफ उन्होंने मामला दर्ज करवाया.

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. हैरान कर देने वाली ये घटना आगरा सिटी के पास ही है. यहां एक दुल्हन की मेहंदी का रंग अभी उतरा भी नहीं था कि ससुराल वालों ने उसे दूसरे ही दिन घर से बाहर निकाल दिया. जानकारी के मुताबिक, इसी महीने युवती की शादी हुई थी. युवती के पिता और दूल्हे के पिता दोनों एक दूसरे को जानते थे. दोनों समधी आर्मी से रिटायर्ड हैं.

धूमधाम से बारात का स्वागत किया गया. दूल्हा फिर दुल्हन को लेकर ससुराल पहुंचा. आरोप है कि दूसरे दिन ससुर ने दुल्हन से कहा कि तुम टेढ़ी होकर क्यों चल रही हो? दुल्हन इससे पहले कि कुछ कह पाती, ससुर ने उसे धक्के मारकर बाहर निकाल दिया. कहा- तुम दिव्यांग हो. हमारे साथ धोखा हुआ है. दुल्हन अपनी सफाई में कहती रही कि मैं दिव्यांग नहीं हूं. आपको कोई गलतफहमी हो रही है.

‘चाल में नहीं कोई दिक्कत’

दुल्हन ने अपने पति से भी इस बारे में बात करनी चाही. लेकिन दूल्हे ने भी उसकी एक न सुनी. उसने अपने पिता का साथ दिया. कहा- तुम यहां से चली जाओ. पति के मुंह से ऐसी बातें सुनकर दुल्हन रोते-बिलखते अपने मायके पहुंची. शादी में आए कई मेहमान दुल्हन के मायके में ही मौजूद थे. दुल्हन को रोता देख उसके नाना को सदमा लग गया. उन्होंने उसी समय दम तोड़ दिया. फिर परिवार नजदीकी थाने पहुंचा. पूरी बात पुलिस को बताई. कहा- हमने हैसियत से ज्यादा पैसा लगाकर ये शादी करवाई थी. लड़की की चाल में कोई भी दिक्कत नहीं है. फिर भी उन लोगों ने शादी तोड़ दी. कहा कि वापस चली जाओ. पति ने तो दुल्हन का नंबर तक ब्लॉक कर दिया है.

पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है. दुल्हन के पति और ससुराल वालों के पूछताछ की जाएगी. उसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी. मामले में जांच जारी है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |