बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है. इस मौके पर मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में उनके शुभचिंतकों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है. चूंकि हाल ही में यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ की घटना हो चुकी है. इसलिए धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर होने वाले उत्सव को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस अलर्ट हो गई है. बुधवार की रात में ही मध्य प्रदेश पुलिस ने बागेश्वर धाम के लिए पांच जिलों की पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया.

यह पुलिस बल उत्सव के दौरान काउड मैनेजमेंट से लेकर ट्रैफिक तक की जिम्मेदारी संभालेगा. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर ने मंगलवार को ही अपने शुभचिंतकों के लिए एक वीडियो बयान जारी किया था. इसमें उन्होंने लोगों की सुरक्षा का हवाला देते हुए आग्रह किया था कि उनका जन्मदिन मनाने के लिए लोग बागेश्वर धाम ना आए, बल्कि घर में रहकर उत्सव मनाएं और बालाजी महाराज की पूजा करें. इसी के साथ पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपने फॉलोवर्स को भरोसा दिया था कि गुरु पूर्णिमा के दिन वह वह भव्य आयोजन करेंगे.

धीरेंद्र शास्त्री की अपील के बावजूद पहुंचे लोग

यह आयोजन करीब 40 एकड़ क्षेत्र में होगा और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे. इस अपील के बावजूद बुधवार की शाम तक बागेश्वर धाम में लाखों की संख्या में उनके फॉलोवर्स पहुंच गए. हालात को देखते हुए मध्य प्रदेश पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन मनाने के लिए बागेश्वर धाम में 4 से पांच लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. इतनी बड़ी को मैनेज करने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली है.

पांच जिलों की पुलिस फोर्स पहुंची

छतरपुर के एसपी आगम जैन ने बताया कि इस अवसर पर जिले की पुलिस फोर्स को तो बागेश्वर धाम में तैनात किया ही गया है, बाहर से भी फोर्स बुलाई गई है. उन्होंने बताया कि रीवा, पन्ना, सतना समेत कुल पांच जिलों की रिजर्व पुलिस फोर्स को बुलाकर बागेश्वर धाम परिसर में तैनात किया गया है. बुधवार की रात एसपी और एडिशनल एसपी विक्रम सिंह ने खुद बागेश्वर धाम पहुंच कर सुरक्षा इंतजामों का निरीक्षण किया और वहां तैनात पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

एसपी आगम जैन के मुताबिक छतरपुर डीआईजी ललित शाक्यवार ललित शख्वर भी बागेश्वर धाम का दौरा कर चुके हैं और लगातार वहां के हालात का अपडेट रख रहे हैं. उन्होंने बताया कि एहतियाती उपायों के तहत मौके पर फायर ब्रिगेड और स्वास्थ्य विभाग की टीम को सभी साजो सामान के साथ तैनात किया गया है. इसी के साथ यहां उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए भी खासी तैयारी की गई है. इसी क्रम में कई जगह रूट डायवर्जन किया गया है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |     युवक की हत्या कर शव को खंडहर में फेंका, पुलिस और FSL टीम जांच में जुटी     |     MP महिला कांग्रेस की बड़ी बैठक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा     |