लाल जोड़े में बैठी थी दुल्हनिया, दूल्हे से पहले कोई और भरने लगा मांग, टूटने वाली थी शादी कि तभी…

झारखंड के रांची से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहा एक विवाह समारोह में कुछ ऐसा हुआ कि शादी टूटने से बाल-बाल बची. दूल्हा-दुल्हन मंडप पर बैठे थे. पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे. उन्होंने दूल्हे से कहा कि दुल्हन की मांग सिंदूर से भरो. दूल्हा अपनी दुल्हनिया की मांग भरने ही वाला था कि वहां एक युवक आ धमका. उसके हाथ में सिंदूर था. वो जबरन दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने लगा.

यह देखते ही शादी में शामिल सभी लोगों के होश फाख्ता हो गए. दूल्हा-दुल्हन खुद हैरान रह गए कि अचानक से ये क्या हुआ. दूल्हा पक्ष के लोग यह देख खूब नाराज हुए. शादी में जमकर बवाल मचा. फिर जब सच्चाई सामने आई तो सभी लोग शांत हुए. लेकिन बाद में थाने में शादी की रस्में पूरी करके दुल्हन को बारात संग विदा किया गया.

मामला तमाड़ इलाके का है. 30 जून को मधुडीह गांव की एक युवती और बुंडू के कटहलटोली निवासी मोहन स्वांसी की शादी तय हुई थी. बारात कटहलटोली से मधुडीह पहुंची और शादी की रस्में शुरू हुईं. जैसे ही दूल्हा-दुल्हन मंडप में बैठे थे और रस्में चल रही थीं, तभी एक युवक वहां आ धमका. उसने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने की कोशिश की. यह देखकर दूल्हा और उसके परिवार वाले भड़क गए. दूल्हे ने शादी तोड़ दी और पूरी बारात वापस कटहलटोली लौट गई.

मानसिक रूप से कमजोर युवक की हरकत

गांव वालों और थाना प्रभारी अमित कुमार ने मामले को शांत कराने की कोशिश की. उन्होंने दूल्हे और उसके परिवार को समझाया कि जिस युवक ने यह हरकत की है वो मानसिक रूप से कमजोर है. शादी-ब्याह में अक्सर वो ऐसी हरकतें करता रहा है. उन्होंने दूल्हे से गुजारिश की कि वह इस घटना को नजरअंदाज करे और दुल्हन को स्वीकार करे.

थाना परिसर में संपन्न हुई शादी

फिर दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों की सहमति से शादी तमाड़ थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में संपन्न कराई गई. दुल्हन पक्ष ने पुलिस को धन्यवाद दिया. क्योंकि पुलिस वालों ने दूल्हे को समझाया था कि गलतफहमी के चलते शादी मत तोड़ो. यह घटना अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |     युवक की हत्या कर शव को खंडहर में फेंका, पुलिस और FSL टीम जांच में जुटी     |     MP महिला कांग्रेस की बड़ी बैठक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा     |