मानहानि मामला: कोर्ट में नहीं पेश हुए राहुल गांधी, संसद की कार्यवाही का दिया हवाला, अगली सुनवाई कब?

मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान राहुल गांधी कोर्ट में पेश नहीं हो सके. उनके अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ला ने कोर्ट से समय मांगा. जिसके बाद कोर्ट ने कांग्रेस नेता को अंतिम मौका देते हुए मामले की अगली सुनवाई 26 जुलाई को तय की है.

सुनवाई के दौरान राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कोर्ट को बताया कि उनके मुवक्किल सदन की कार्यवाही में व्यस्त हैं ऐसे में वह कोर्ट में पेश नहीं हो सकते हैं. वकील ने कोर्ट से आगे का समय मांगा. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. इसके बाद अब मामले की अगली सुनवाई 26 जुलाई को होगी.

20 फरवरी से जमानत पर चल रहे हैं राहुल

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी मानहानी मामले में 20 फरवरी से जमानत पर चल रहे हैं. कोर्ट ने उन्हें 2 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया था. इससे पहले वह 20 फरवरी को कोर्ट में पेश हुए थे उस दौरान उन्हें जमानत मिल गई थी. हालांकि सदन में बिजी होने की वजह से वह इस बार पेश नहीं हो सके.

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में की थी टिप्पणी

वहीं बात करें मानहानि केस की तो 2018 में कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने अमित शाह जो उस समय बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे उन पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिस पर सुल्तानपुर के बीजेपी के नेता विजय मिश्रा ने ऐतराज जताते हुए राहुल के खिलाफ 4 अगस्त को शिकायत दर्ज कराई थी.

राहुल के बयान पर मचा था हंगामा

विजय मिश्रा ने कहा था कि राहुल का कहना है कि बीजेपी ईमानदार और स्वच्छ राजनीति में विश्वास करने का दावा करती है, जबकि पार्टी का एक अध्यक्ष हत्या के मामले में ‘आरोपी’ है. उस समय अमित शाह ही पार्टी के अध्यक्ष थे. राहुल के इस बयान को लेकर काफी हंगामा हुआ था. बीजेपी ने उनके खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया था.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

वालेंटियर्स अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें और पर्व के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दें – कलेक्टर सुश्री बाफना,एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने नाल साहब जुलूस की बैठक में समाजजनो से कहा     |     धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |     युवक की हत्या कर शव को खंडहर में फेंका, पुलिस और FSL टीम जांच में जुटी     |