छाता-रेनकोट लेकर चलें साथ…दिल्ली-NCR के मौसम का ये है एकदम लेटेस्ट अपडेट

छतरी, रेनकोट, तिरपाल संभाल लीजिए… अब मानसून की रफ्तार रुकने वाली नहीं है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर देश के सभी हिस्सों में मानसून छा गया है. जो हिस्सा बचा है वो आज या कल में कवर हो जाएगा. वीकेंड की बात करें तो शनिवार-रविवार को झमाझम बारिश की संभावना है. मैदानों से लेकर पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है.

कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद लोगों को हल्की और मध्यम बारिश से राहत मिली, लेकिन इसके बाद उमस भरी गर्मी से लोग कुलबुला उठे. शुक्रवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश से मौसम सुहावना हो गया. बारिश राहत के साथ आफत भी लेकर आई. बारिश के कारण कई जगह सड़कें धंस गईं तो आईजीआई एयरपोर्ट पर छत ढहने से एक शख्स की मौत हो गई. मौसम विभाग के मुताबिक, आज से तीन दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है. ठंडी हवाओं से मौसम खुशनुमा बना रहेगा. आज का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहने की संभावना है.

पहाड़ों पर भी झमाझम बारिश

मैदानी इलाकों के साथ पहाड़ों पर भी जोरदार बारिश होगी. आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, चार दिन तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में जमकर बारिश होगी. 29 जून यानी आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, 29 जून को अरुणाचल प्रदेश में, अगले 5 दिनों के दौरान असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज, बिजली और अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 30 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, 30 जून से 2 जुलाई के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

यूपी में चार दिन बारिश

उत्तर प्रदेश को मानसून अपनी चपेट में लेने जा रहा है. आईएमडी ने प्रदेश में चार दिन तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है. प्रदेश के पश्चिमी इलाके में झमाझम बारिश के आसार है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम सुहावना बना हुआ है, तामपान में भी भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की शाम झमाझम बारिश हुई है. बारिश की वजह से यूपी में हीट वेव का असर खत्म हुआ है.

तेजी से बढ़ रहा मानसून

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों, पूर्वी राजस्थान के बचे हुए हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पूरी दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों; मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार के बचे हुए हिस्सों; पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों और उत्तराखंड के बचे हुए हिस्सों में आगे बढ़ा है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |     युवक की हत्या कर शव को खंडहर में फेंका, पुलिस और FSL टीम जांच में जुटी     |     MP महिला कांग्रेस की बड़ी बैठक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा     |