पहली बारिश में जाम हुई दिल्ली, सड़कें लबालब… डूब गए कार-ट्रक; सड़कों पर गाड़ियों की कतार

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है. बारिश से गर्मी से राहत तो मिली लेकिन साथ ही कई मुसीबतें भी दिल्ली वालों के सिर पर आग पड़ीं हैं. भारी बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कें पानी में डूबी नजर आईं. जगह-जगह जाम और ट्रैफिक डायवर्जन की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. आज पूरे दिन मौसम के ऐसे ही रहने का अनुमान है.

दिल्ली में आसमान बादलों से ढका हुआ है. काले बदरा जमकर बरस रहे हैं. बारिश होने से उमस से भी निजात मिली है. मौसम विभाग की मानें तो अब कुछ दिन तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. पहले कहा जा रहा था कि जुलाई महीने की शुरुआत में मानसून एंट्री लेगा. लेकिन उससे पहले ही गर्जन के साथ बारिश हो रही है.

कैसा रहेगा मौसम?

सुबह का तापमान दिल्ली-NCR में 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. दिन के बढ़ने के साथ-साथ बारिश भी कम होती जाएगी. लेकिन शाम तक मौसम के इसी तरह रहने का अनुमान है. यानि कभी तेज तो कभी बूंदाबांदी. लेकिन पूरे दिन बारिश होती रहेगी. आज हवाएं 13 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी. नमी 90 प्रतिशत रहेगी.

कई जगह जाम

दिल्ली में बारिश की वजह से आईटीओ चौराहा, भीकाजी पैलेस फ्लाईओवर, सफरदरजंग, धौलाकुंआ, राजौरी गार्डन, आजाद मार्केट, अक्षरधाम समेत कई अन्य जगहों पर भारी जाम की वजह से लोग परेशान दिखे. मौसम विभाग के मुताबिक आज पूरे दिन रुक-रुककर बारिश हो सकती है. ऐसे में घर से निकलने से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी और अपने रूट का अपडेट देखकर ही बाहर निकलें.

बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर रखा था. साथ ही अगले तीन दिनों में मानसून के दिल्ली-एनसीआर की तरफ आने की संभावना जताई थी. देश के कई इलाकों में प्री मानसून रेन हो रही है और अब आज तेज मूसलाधार बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई है. लोगों को उमस से राहत मिली है और मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कों पर कई जगह जल भराव भी देखा गया. अगले तीन दिन दिल्ली और एनसीआर में इसी तरह की बारिश के अनुमान है.

ऊपर-ऊपर तक पानी

पहली बारिश की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. इनमें देखा जा सकता है कि अल सुबह हुई मूसलाधार बारिश से कैसे दिल्ली-NCR की सड़कें पानी से भर गई हैं. कई फीट ऊपर तक पानी ही पानी भर गया है. इस कारण भारी ट्रैफिक जाम भी कई जगह देखने को मिल रहा है. पानी के कारण गाड़ियां धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही हैं. दोपहिया वाहन वालों को तो ऐसे में बाहर निकलना काफी भारी पड़ रहा है. सड़कें ऐसी लग रही हैं मानो ये कोई नदी हो. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कार से लेकर ट्रक तक पानी के बीच डूबे हुए नजर आ रहे हैं.

आगे कैसा रहेगा हाल?

29 जून को सबसे अधिक बारिश होगी. अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रह सकता है. 30 जून को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके बाद एक से तीन जुलाई के बीच भी बारिश होती रहेगी. बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री तक रह सकता है. न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है.

1 जुलाई से बारिश में कमी

स्काईमेट के अनुसार, प्री-मॉनसून के दौरान पहली बार अच्छी बारिश हुई है. अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहेगी. 29 और 30 जून को भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. एक जुलाई से बारिश में कमी आनी शुरू हो जाएगी, लेकिन यह एक हफ्ते तक बनी रहेगी. इसकी वजह से गर्मी से राहत रहेगी.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, एक घायल     |     राजस्व महाअभियान का दूसरा चरण 18 जुलाई से शुरू, CM अधिकारियों को दिए ये निर्देश     |     रेलवे स्टेशन की छत का प्लास्टर झड़कर यात्री पर गिरा, फटा सिर, गंभीर हालत में अस्पताल भर्ती     |     PM कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के ID कार्ड में छात्रों की जाति पूछने पर बवाल…कांग्रेस बोली- पहले धर्म अब जाति के नाम पर बांट रही भाजपा     |     विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले बड़ी हलचल, कांग्रेस के संपर्क में ये भाजपा नेता     |     इंदौर से रुठे इंद्र देव को मनाने की कोशिश… सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर मंदिर में की विशेष पूजा     |     अस्पताल की छत का भरभराकर गिरा प्लास्टर, ड्यूटी कर रही महिला कर्मचारी घायल     |     MP के छतरपुर में होती है रावण की पूजा, 80 साल के रिटायर्ड शिक्षक ने घर में ही बनाया मंदिर     |     युवक की हत्या कर शव को खंडहर में फेंका, पुलिस और FSL टीम जांच में जुटी     |     MP महिला कांग्रेस की बड़ी बैठक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने बीजेपी सरकार को जमकर घेरा     |