कलेक्टर ने शुजालपुर क्षेत्र में जल संरक्षण के कार्यों का निरीक्षण

शाजापुर, 13 जून 2024/ कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने आज शुजालपुर क्षेत्र के ग्राम ताजपुर उकाला, टिटवास-भीमपुरा एवं अमलाय का भ्रमण कर “जल गंगा संवर्धन अभियान” के तहत किये जा रहे जल संरक्षण के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संतोष टैगोर, अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर श्रीमती अर्चना कुमारी, जनपद पंचायत सीईओ श्रीमती रूषाली पोरस, तहसीलदार श्री नागेन्द्र पंवार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर सुश्री बाफना ने आज ताजपुर उकाला में बन रहे गेबियन स्ट्रक्चर, श्री भारतसिंह पिता हरिसिंह के प्लास्टिक लाईनिंग तालाब, टिटवास भीमपुरा में स्वसहायता समूहों द्वारा नाले पर बनाए गए बोल्डर चेक बण्ड, टीटवास में ही निर्माणाधीन अमृत सरोवर, अमलाय में निर्माणाधीन अमृत सरोवर एवं गेबियन स्ट्रक्चर का निरीक्षण किया।

टिटवास एवं अमलाय में निर्माणाधीन अमृत सरोवर के निरीक्षण में कलेक्टर ने निर्माण के उपरांत तालाब को मछली पालन के लिए स्वसहायता समूहों को देने के निर्देश दिये। साथ ही निर्माणाधीन तालाब की बण्ड मजबूत करने के लिए भी कलेक्टर ने कहा। साथ ही कलेक्टर ने कहा कि कार्य तेजी से वर्षा के पूर्व पूरा कराएं। टीटवास भीमपुरा में स्वसहायता समूहों की महिलाओं द्वारा बनाए गए बोल्डर चेक बण्ड का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने स्वसहायता समूहों की महिलाओं से चर्चा कर उनसे आमदनी के स्त्रोत की जानकारी ली। समूहों की महिलाओं ने बताया कि वे बकरीपालन आदि का कार्य करती है।

इसके पूर्व कलेक्टर ने ग्राम मण्डावर में श्री होकमसिंह पिता श्री लाड़सिंह के गोबर गैस संयत्र का निरीक्षण किया। श्री होकमसिंह ने बताया कि वे भैंस-पालन कर डेयरी संचालित कर उत्पादित दूध को सांची को प्रदाय कर रहे हैं। साथ ही वे मशीनों के द्वारा पनीर एवं घी भी बनाते हैं।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |