मुजफ्फरपुर: घर पर चल रहा था मां का श्राद्ध, छोटा भाई बना हैवान… बड़े भाई को काटकर नदी में फेंका

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के हरशेर गांव में मां का श्राद्ध भी पूरा नहीं हुआ था कि छोटे भाई नवीन ने एक अन्य के साथ मिलकर बड़े भाई रणवीर कुमार पर धारदार हथियार से वारकर मौत के घाट उतार दिया. सबूत मिटाने के लिए शव को कोदरिया पुल से बूढ़ी गंडक नदी फेंक दिया. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने SDRF और गोताखोरों की मदद से शव को बरामद कर लिया. साथ ही कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए SKMCH अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने आरोपी भाई नवीन और उसके सहयोगी को गिरफ्तार भी कर लिया.

हत्या का यह मामला सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के हरशेर गांव का है. मृतक की पहचान उमाशंकर सिंह के 30 वर्षीय पुत्र रणवीर के रूप में हुई. रणवीर के पिता उमाशंकर सिंह बड़े बेटे की हत्या के बाद से बदहवास हैं. उनका कहना है कि अभी पत्नी की मौत के सदमे से वह ऊभर भी नहीं पाए थे कि छोटे बेटे ने अपने बड़े भाई को ही मार डाला. वहीं पुलिस ने जब आरोपी छोटे भाई को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की तो शव छिपाने की जानकारी दी.

हत्या करने के बाद गंडक नदी में फेंका शव

बताए गए लोकेशन के आधार पर SDRF और स्थानीय गोताखोरों की मदद से बूढ़ी गंडक नदी से शव निकाला गया. पुलिस पूछताछ में आरोपी छोटे भाई नवीन ने बताया कि उसने ब़ड़े भाई की गला काटकर हत्या की थी. सबूत मिटाने के लिए शव को नदी में फेक दिया था, जिससे किसी को भनक तक न लगे, लेकिन वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया. पुलिस ने उसके साथ इस वारदात को अंजाम देने वाले सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया.

चचेरे भाई के साथ मिलकर की बड़े भाई की हत्या

सिवाईपट्टी थानाध्यक्ष मनमोहन कुमार ने बताया कि छोटा भाई नवीन कुमार एवं चचेरे भाई हलचल ऊर्फ अमन तरियानी थाने में हत्या मामले में अभियुक्त हैं. एक बार नवीन को भाई रणवीर ने ही पुलिस के हवाले कर दिया था. नवीन अपने पिता को डरा-धमकाकर रुपए लेकर इधर-उधर खर्च करता रहता था, जिसका मृतक रणवीर विरोध करता था.

बड़े भाई के विरोध से तंग आकर नवीन और चचेरे भाई हलचल उर्फ अमन ने हत्या की साजिश रच डाली. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. मृतक के दो बेटे और एक बेटी हैं. मृतक के पिता उमाशंकर सिंह ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

जनरेटर में ब्लास्ट से गाजियाबाद की सोसाइटी में भीषण आग, 4 फ्लैट आए चपेट में     |     बिहार: दिनदहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से लूटे 5 लाख, ग्रामीणों ने 2 को खदेड़कर पकड़ा     |     दिल्ली के लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग को टिकट देने से गुस्से में हैं… कन्हैया कुमार पर हमले पर बोले मनोज तिवारी     |     कामिल से कमल बन प्यार में फंसाया, रेप के बाद कराया गर्भपात; पीड़िता ने लगाई मदद की गुहार     |     आवारा कुत्तों का आतंक, 4 बच्चों पर किया जानलेवा हमला; चेहरा और हाथ को नोंच खाया     |     राजस्थान: गर्लफ्रेंड का ऐसा शौक…खर्चा निकालने के लिए करते थे लूटपाट; पुलिस ने 4 को दबोचा     |     बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता     |     हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी     |     महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल     |     दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें