OLX के माध्यम से कैमरा बेचेने के नाम पर एवं LED बिक्री के नाम पर रुपये लेकर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

0 210

थाना माधवनगर पुलिस को मिली सफलता*।
एक आरोपी को भुवनेशवर (उड़ीसा) से एवं दूसरे को नागपुर (महाराष्ट्र) से लिया हिरासत में
ठगी की कुल 1,58,500 रु की नगदी राशि आरोपीयो बरामद।

उज्जैन शहर में विगत कुछ दिनों से विभिन्न प्रलोभनों के माध्यम से निरंतर ऑन लाइन ठगी की शिकायत प्राप्त हो रही थी। पुलिस अधीक्षक उज्जैन *श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल* द्वारा ऑनलाईन फ्रॉड से संबंधित शिकायतों पर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपीयों को प्रथक से गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। इसी तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर *डॉ इंद्रजीत बाकलवार* एवं अनुभाग नगर पुलिस अधीक्षक *श्री विनोद मीणा* के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी माधवनगर *श्री मनीष लोधा* की टीम द्वारा OLX के माध्यम से ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले एक आरोपी को भुवनेशवर (उड़ीसा) से एवं LED बिक्री करने के नाम पर रुपये लेकर फरार होने वाले आरोपी को नागपुर से गिरफ्तार करने एवं आरोपीयो से कुल 1,58,500 रु नगदी राशि बरामद करने में सफलता हासिल की है।
🔺 *घटना का संक्षिप्त विवरण* –
फरियादी द्वारा दिनांक 27.08.2022 को थाना माधवगनर पर अज्ञात आरोपी के द्वारा सस्ते दाम पर OLX के माध्यम से कैमरा बेचने के नाम पर कुल 63,000 रुपये खाते में डलवाकर ठगी की थी। फरियादी की शिकायत पर थाना माधनगर पर *अपराध क्रमांक 414 / 2022 धारा 420 भादवि* का पंजीकृत कर विवचेना में लिया गया।

इसी प्रकार अन्य फरियादी के द्वारा रिपोर्ट किया गया की आरोपी द्वारा एलईडी कंपनी से सस्ते दाम पर एल0ई0डी0 देने व मुनाफे का लालच देकर कुल 95,570 रुपये की ठगी की गई।जिस पर *अपराध क्रमांक 104/2022 धारा 406 भादवि* का पंजीबद्ध कर विवचेना में लिया गया।

🔺 *पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही* –
उक्त घटनाओ के संबंध में वरिष्ठ अधिकारीगण से उचित मार्गदर्शन प्राप्त किये गये व थाना प्रभारी माधवनगर के नेतृत्व में टीम गठित की गई एवं शातिर ठगों के खाते की जानाकरी एवं मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की पतारसी कर एवं एक टीम गठित कर भेजी गई। जिसमें OLX के माध्यम से कैमरा बेचने के नाम पर कुल 63,000 रुपये खाते में डलवाकर ठगी करने वाले *एक आरोपी को भुवनेशवर उड़ीसा से हिरासत में लेकर ठगी के 63,000/- रुपये की राशि रिकवर* की गई जबकि सस्ते दाम पर एलईडी बेचने वाले *एक आरोपी को नगापुर से हिरासत में लेकर 95,570/– रूपये बरामद* करने में सफलता प्राप्त की है। दोनों आरोपियों के खाते के आधार पर अन्य फ्राड से संबंधित अपराधो/शिकाय़तो के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

🔺 *जप्त माल मश्रुका*
▪️प्रथम आरोपी से नगदी 95,500 रुपये
▪️द्वितीय आरोपी से नगदी 63,000/- रुपये *कुल 1,58,500 रुपये* आरोपीयो से बरामाद किये गये।

🔺 *सराहनीय भूमिका* –
थाना प्रभारी माधवनगर श्री मनीष लोधा, उनि डीएस रावत, प्रआर 1331 हेमंत, आरक्षक 1119 आनंदीलाल की सराहनीय भूमिका रही।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |     स्कूलों के बस्ते का बोझ कम होगा, स्कूल बैग पॉलिसी का पालन सुनिश्चित करें- जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री राजेन्द्र देवड़ा     |     मां कनकेश्वरी के दरबार पहुंचे श्रद्धालू, चढ़ाई चुनरी – लगातार 9वें वर्ष निकली चुनरी यात्रा, दर्जनों स्थान पर हुआ स्वागत     |     अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिले के 83 शतायु मतदाताओं का सम्मान होगा,जिला प्रशासन ने जारी की सूची     |     कल अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन,प्राइवेट अस्पताल में भी निःशुल्क दी जाएगी सेवाएं     |     Shajapur नाबालिक के साथ बहलाफुसलाकर दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष का सश्रम कारावास     |     अल्प प्रवास पर मक्सी नगर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजपूत,समाजजनों ने जोरदार स्वागत किया     |     Shajapur पत्नि की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088