कालापीपल के विकास में कोई कसर नहीं रहने देंगे- प्रभारी मंत्री श्री यादव —– नगरपरिषद पानखेड़ी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

0 258

#शाजापुर
—-
कालापीपल (पानखेड़ी) के विकास में कोई कसर नहीं रहने देंगे। इस क्षेत्र के सर्वांगिण विकास का पूरा प्रयास होगा। यह बात प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग राज्यमंत्री तथा जिला प्रभारी श्री Brijendra Singh Yadav ने आज नगर परिषद पानखेड़ी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर प्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री श्री Inder Singh Parmar ने समारोह की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री Kunal Choudhary, ऊर्जा विकास निगम पूर्व अध्यक्ष श्री विजेन्द्र सिंह सिसोदिया, पूर्व विधायक श्री केदारसिंह मण्डलोई व श्री फूलसिंह मेवाड़ा, अनुविभागीय अधिकारी श्री सत्येन्द्र प्रसाद सिंह, एसडीओपी श्री डीआर माले, श्री पंकज जोशी, श्री दिनेश शर्मा, श्री विजयसिंह बैस, श्री भोजराम परमार, श्री सुनील परमार, श्री प्रकाश मेवाड़ा, श्री सुनील जेथल, श्री केदारमल अग्रवाल, श्री मोहनभाई गाला, सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

समारोह का शुभारंभ अतिथियों ने मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं कन्या पूजन कर किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रभारी मंत्री श्री यादव ने नव-निर्वाचित पार्षदों, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि जनता के विश्वास पर खरा उतरें, अपने क्षेत्र के समग्र विकास में भागीदारी निभाएं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि कालापीपल क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा है कि कोई भी ऐसा पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से लाभांवित होने से छूट गया हो, उसे लाभांवित करने के लिए 17 सितंबर से अभियान चलाया जायेगा। इसके तहत हर क्षेत्र में शिविर लगाए जायेंगे और पात्र हितग्राहियों को ढूंढकर लाभांवित किया जायेगा।

इस अवसर पर स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री श्री परमार ने संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के लिए सामुहिक संकल्प की आवश्यकता है, ताकि सभी क्षेत्र के सर्वांगिण विकास की कल्पना को साकार किया जा सके। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निश्चय किया गया है कि वर्ष 2024 तक शत-प्रतिशत आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से यदि किसी बिचौलिए या दलाल या सरकारी कर्मचारी-अधिकारी द्वारा राशि की मांग की जाती है, तो वे सीधे अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर के मोबाईल नंबर पर अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि गरीबों का हक छीनने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस दौरान उन्होंने शुजालपुर अनुविभागीय अधिकारी का मोबाईल नंबर भी अनाउंस कर लोगों को बताया। राज्यमंत्री श्री परमार ने बताया कि कालापीपल के लिए विशेष निधि योजना अंतर्गत एक करोड़ रूपये से अधिक तथा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के तहत 7.40 लाख रूपये की राशि प्राप्त होने वाली है। आंगनवाड़ी केन्द्रों के संबंध में उन्होंने बताया कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में आंगनवाड़ी केन्द्रों को विद्यालय से जोड़ा गया है, इससे भवन की समस्या दूर होगी। वहीं इनमें शिक्षकों की नियुक्ति भी होगी। साथ ही वर्तमान में पूर्व प्राथमिक कक्षाएं भी शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लिए देश में सकारात्मक माहौल बन रहा है। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में कक्षा 5वी तक की पढ़ाई क्षेत्रीय मातृभाषा में होगी। मध्यप्रदेश में मेडिकल एवं इंजीनियंरिंग की पढ़ाई, चुने हुए संस्थानों में हिन्दी में होगी, इसके लिए किताबें और शब्दावली तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाषा के कारण कोई भी विद्यार्थी अपने-आप को कमजोर न समझे। नई शिक्षा नीति में राज्यों में अपनी-अपनी भाषाओं में अध्यापन शुरू कर रहे हैं। कालापीपल क्षेत्र शिक्षा का हब है, यहां के छात्र एवं खिलाड़ी कालापीपल का नाम रोशन कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। ग्रामीण पेयजल व्यवस्था के संबंध में उन्होंने कहा कि कई गांवों में जल संग्रहण एवं वितरण के लिए स्ट्रक्चर तो बन गए हैं, किन्तु पेयजल का स्त्रोत नहीं होने से सब बेकार हो रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कहा कि ऐसे ग्रामों के लिए सामुहिक नलजल योजना बनाई जायेगी, ताकि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप हर-घर को नल के माध्यम से जल का वितरण हो सकेगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत के लोगों ने अपनी एकता की ताकत दिखाकर 13 से 15 अगस्त 2022 तक “हर घर तिरंगा” अभियान को सफल बनाया है। इस मौके पर उन्होंने वर्ष 2047 में भारत कैसा होगा, इसके बारे में भी बताया। उन्होंने सभी पार्षदों से अनुरोध किया कि वे समस्या बताने वाले नहीं, समस्या का हल करने वाले बने।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री कुणाल चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी जनप्रतिनिधि मिलकर कालापीपल के बेहतर विकास के लिए काम करेंगे। इस मौके पर उन्होंने नगरपरिषद अध्यक्ष द्वारा सौंपे गये मांग पत्र को पढ़कर सुनाया। विधायक श्री चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि नगरपरिषद पानखेड़ी जनता द्वारा जवाबदेही के साथ सौंपे गये दायित्वों का बेहतर तरीके से निर्वहन करें, कार्यों की मॉनिटरिंग करें और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाएं। इस मौके पर उन्होंने क्षेत्रीय सड़कों की मरम्मत का अनुरोध किया। इस अवसर पर श्री विजेन्द्रसिंह सिसोदिया, श्री दिनेश शर्मा, श्री पंकज जोशी ने भी संबोधित किया। नगरपरिषद अध्यक्ष श्री जयप्रकाश अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि वे समस्त पार्षदों के साथ पानखेड़ी के विकास के लिए कार्य करेंगे। इस अवसर पर दो हितग्राहियों को स्वरोजगार के लिए स्वीकृति पत्र वितरित किये गये।
——–
शपथ ग्रहण
——-
समारोह में सबसे पहले नगरपरिषद अध्यक्ष श्री जयप्रकाश अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्री भगवतसिंह मेवाड़ा, पार्षद श्री रमेश भिलाला, श्री अखिलेश राजमल परमार, श्रीमती अनिता भगवतसिंह राजपूत, श्रीमती रजनी दुर्गाप्रसाद मेवाड़ा, श्री विकास (भरत) यादव, श्री नंदकिशोर मांगीलाल सोनी, श्रीमती यामिनी धीरज सोनी, श्रीमती संतोषदेवी अशोक पंवार, श्रीमती श्रद्धा सूर्यकांत शिवपुरिया, श्रीमती शिवानी संदीप पंवार, श्रीमती सारिका दीपक नेमा एवं श्री राजेश कुमार मालवीय को तहसीलदार श्री अशोक सेन ने निष्पक्षतापूर्वक बिना भेदभाव के कर्त्तव्यों के निर्वहन की शपथ दिलाई। समारोह के समापन के उपरांत नगरपालिका अध्यक्ष को तहसीलदार द्वारा पद्भार सौंपा गया तथा राज्यमंत्री श्री परमार एवं प्रभारी मंत्री श्री यादव ने अध्यक्ष श्री जयप्रकाश एवं उपाध्यक्ष श्री मेवाड़ा को कक्ष में ले जाकर कुर्सी पर बैठाया।
समारोह में उपस्थित अतिथियों के प्रति आभार सीएमओ श्री प्रवीण गंगवाल ने माना और कार्यक्रम का संचालन श्री वेभव शर्मा ने किया।
Department of Public Health Engineering, Madhya Pradesh
Jansampark Madhya Pradesh
#JansamparkMP
#jansamparkshajapur

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |     स्कूलों के बस्ते का बोझ कम होगा, स्कूल बैग पॉलिसी का पालन सुनिश्चित करें- जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री राजेन्द्र देवड़ा     |     मां कनकेश्वरी के दरबार पहुंचे श्रद्धालू, चढ़ाई चुनरी – लगातार 9वें वर्ष निकली चुनरी यात्रा, दर्जनों स्थान पर हुआ स्वागत     |     अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिले के 83 शतायु मतदाताओं का सम्मान होगा,जिला प्रशासन ने जारी की सूची     |     कल अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन,प्राइवेट अस्पताल में भी निःशुल्क दी जाएगी सेवाएं     |     Shajapur नाबालिक के साथ बहलाफुसलाकर दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष का सश्रम कारावास     |     अल्प प्रवास पर मक्सी नगर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजपूत,समाजजनों ने जोरदार स्वागत किया     |     Shajapur पत्नि की हत्या करने वाले पति को आजीवन कारावास     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088