Shajapur जिले के भ्रमण थे कलेक्टर,लापरवाही देख हुए नाराज,

0 482

शाजापुर
—-
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मोहन बड़ोदिया से नलखेड़ा सड़क के बीच में निपानिया डेम एवं मांगलिया में बन रही पुलियाओं के निर्माण में अत्यधिक विलंब होने पर कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर श्री जैन ने आज इन पुलियाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्री नरेन्द्र पाण्डेय, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के महाप्रबंधक श्री हेमंत शिवहरे, कार्यपालन यंत्री आरईएस श्री केपी बाथम, तहसीलदार श्री राजाराम करजरे, नायब तहसीलदार श्री अजय अहिरवार सहित क्षेत्रीय सरपंच एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

निपानिया डेम पर बन रही पुलिया में अत्यधिक विलंब होने पर ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर श्री जैन आज निरीक्षण करने पहुंचे थे। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया निर्माण के अभाव में उन्हें सिमरोल शा. के कच्चे रास्ते से जाना पड़ रहा है। कच्चा रास्ता भी अत्यधिक खराब एवं घुमावदार है। आसपास के ग्रामों के बच्चें मोहन बड़ोदिया में अध्ययन करने आते हैं, उन्हें बड़ी दिक्कत हो रही है। कलेक्टर ने ग्रामीणों की शिकायत पर महाप्रबंधक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना श्री शिवहरे से कार्य पूर्ण करने में हो रहे विलंब के बारे में पूछा तथा कलेक्टर ने कहा कि कार्य समयावधि में पूर्ण नहीं करने वाले ठेकेदार के विरूद्ध क्या कार्यवाही की गई है, बताएं। उन्होंने अप्रसन्न्ता व्यक्त करते हुए कहा कि काम पूरा नहीं करा पाने के लिए विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए शासन को लिखा जायेगा। कलेक्टर ने कार्य पूर्ण होने तक सिमरोल शा. मार्ग को यातायात लायक दुरूस्त करने के निर्देश भी दिये। सिमरोल शा. मार्ग के संबंध में कलेक्टर ने बताया कि मोहन बड़ोदिया से एक किलोमीटर मार्ग लोक निर्माण विभाग के अधीन है, शेष मार्ग आरईएस द्वारा ठीक कराया जायेगा। सिमरोल शा. मार्ग पर पुलिया को भी ठीक करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

इसी तरह मांगलिया की पुलिया का निर्माण भी अधूरा रहने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। ग्रामीणों ने बताया कि विगत 04 वर्षों से कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। साथ ही विभाग द्वारा बनाया गया डायवर्शन रोड भी अत्यधिक खराब है। विगत दिनों वर्षा के दौरान बीमार एवं प्रसुति वाली महिलाओं को निकालने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। कलेक्टर ने पुलिया निर्माण पूर्ण होने तक डायवर्शन को पक्का करने के निर्देश दिये।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     Shajapur कलेक्टर ने जिले के गांवों का आकस्मिक निरीक्षण कर ग्रामीणों से चर्चा की     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088