Shajapur जिले के भ्रमण थे कलेक्टर,लापरवाही देख हुए नाराज,

शाजापुर
—-
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मोहन बड़ोदिया से नलखेड़ा सड़क के बीच में निपानिया डेम एवं मांगलिया में बन रही पुलियाओं के निर्माण में अत्यधिक विलंब होने पर कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर श्री जैन ने आज इन पुलियाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्री नरेन्द्र पाण्डेय, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के महाप्रबंधक श्री हेमंत शिवहरे, कार्यपालन यंत्री आरईएस श्री केपी बाथम, तहसीलदार श्री राजाराम करजरे, नायब तहसीलदार श्री अजय अहिरवार सहित क्षेत्रीय सरपंच एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

निपानिया डेम पर बन रही पुलिया में अत्यधिक विलंब होने पर ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर श्री जैन आज निरीक्षण करने पहुंचे थे। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया निर्माण के अभाव में उन्हें सिमरोल शा. के कच्चे रास्ते से जाना पड़ रहा है। कच्चा रास्ता भी अत्यधिक खराब एवं घुमावदार है। आसपास के ग्रामों के बच्चें मोहन बड़ोदिया में अध्ययन करने आते हैं, उन्हें बड़ी दिक्कत हो रही है। कलेक्टर ने ग्रामीणों की शिकायत पर महाप्रबंधक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना श्री शिवहरे से कार्य पूर्ण करने में हो रहे विलंब के बारे में पूछा तथा कलेक्टर ने कहा कि कार्य समयावधि में पूर्ण नहीं करने वाले ठेकेदार के विरूद्ध क्या कार्यवाही की गई है, बताएं। उन्होंने अप्रसन्न्ता व्यक्त करते हुए कहा कि काम पूरा नहीं करा पाने के लिए विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए शासन को लिखा जायेगा। कलेक्टर ने कार्य पूर्ण होने तक सिमरोल शा. मार्ग को यातायात लायक दुरूस्त करने के निर्देश भी दिये। सिमरोल शा. मार्ग के संबंध में कलेक्टर ने बताया कि मोहन बड़ोदिया से एक किलोमीटर मार्ग लोक निर्माण विभाग के अधीन है, शेष मार्ग आरईएस द्वारा ठीक कराया जायेगा। सिमरोल शा. मार्ग पर पुलिया को भी ठीक करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

इसी तरह मांगलिया की पुलिया का निर्माण भी अधूरा रहने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। ग्रामीणों ने बताया कि विगत 04 वर्षों से कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। साथ ही विभाग द्वारा बनाया गया डायवर्शन रोड भी अत्यधिक खराब है। विगत दिनों वर्षा के दौरान बीमार एवं प्रसुति वाली महिलाओं को निकालने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। कलेक्टर ने पुलिया निर्माण पूर्ण होने तक डायवर्शन को पक्का करने के निर्देश दिये।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

मक्सी मे ट्रेन की चपेट मे आने से एक युवक की मोत     |     ADG ओर उज्जैन संभाग प्रभारी आईपीएस योगेश देशमुख पहुचे शाजापुर,अधिकारियों की ली बैठक, पौधरोपण भी किया     |     सांपखेड़ा नहर पास के युवक की खून से सनी लाश मिली, हत्या की आशंका     |     डिवाइडर से टकराई कार,शाजापुर में शहरी हाइवे पर दुर्घटना एक कि मौत,, पांच घायल     |     उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने गुरुग्राम में स्व. श्री झा के परिजनों को बंधाया ढाँढस     |     तीन संकुल प्राचार्यो की एक-एक वेतन वृद्धि तथा दो संकुल प्राचार्यों के प्रभार बदलने के दिए निर्देश रोकने के निर्देश     |     Dewas कलेक्टर श्री गुप्ता ने आरोपी वसीम कुरैशी पर की रासुका की कार्यवाही     |     Ujjain पुलिस ने किया सैंट पॉल स्कूल के सामने युवक की गला रेतकर हत्या करने वाले 03 आरोपियों को गिरफ्तार। 04 घंटो के भीतर किया घटना में शामिल तीनों आरोपियों को जिला देवास से राउंड अप, पुराने विवाद के चलते की गई थी हत्या     |     राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में उज्जैन संभाग द्वितीय स्थान पर, राजस्व के प्रकरणों का निराकरण करने में यह कोशिश की जाये कि जिलों में जीरो टॉलरेंस रहे     |     उज्जैन में लगभग 1 लाख पौधे लगाये जायेंगे,वृहद पौधारोपण की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित, हरियाली अमावस्या के अवसर पर वृहद स्तर पर पौधारोपण किया जायेगा     |