8 वर्ष की नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले को आजीवन कारावास

शाजापुर। न्यायालय विशेष न्या‍याधीश, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम एवं चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश महोदय (श्री 1
प्रवीण शिवहरे) शाजापुर (म.प्र.) के द्वारा आरोपी मुकेश बंजारा पिता गोरीलाल बंजारा निवासी पचोला चक्क थाना कानड जिला आगर मालवा को अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा 3(2)(V) में दोषी पाते हुये आजीवन कारावास एवं 5,000 रू के अर्थदण्ड‍ , लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 5(m)/6 में दोषी पाते हुये 20 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 2,000 रू के अर्थदण्ड़, भादवि की धारा 363 में दोषी पाते हुए 03 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 1000 रू के अर्थदण्ड तथा अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा 3(1) (w-ii) में दोषी पाते हुये 01 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 1,000 रू के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया ।
जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार ए.डी.पी.ओ. शाजापुर ने बताया कि, प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना दिनांक 07/10/2019 को पीडिता ने थाना सुनेरा पर आकर रिपोर्ट की थी। फरियादीयां शाम के समय घर के बाहर बगल्ड्या लगा रही थी तभी आरोपी आया और पीडिता को अगवा कर घर के पीछे झाडियों में ले गया।आरोपी ने नाबालिग पीडिता के साथ दुष्कर्म किया। गांव वालों ने आरोपी को घटना स्थल के पास ही पकड लिया और पुलिस को 100 डायल पर फोन करके बुलाया और आरोपी को पुलिस के हवाले किया।

विवेचना के दौरान डीएनए परीक्षण भी करवाया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी, जो कि प्रकरण में एक महत्वपूर्ण साक्ष्‍य भी रही है।

थाना सुनेरा के द्वारा सम्पूर्ण अनुसंधान पश्चात चालान सक्षम न्या‍यालय में प्रस्तुत किया गया ।

प्रकरण में उपसंचालक ‘अभियोजन’ सुश्री प्रेमलता सोलंकी के मार्गदर्शन में, अभियोजन की ओर से पैरवी श्री देवेन्द्र कुमार मीना डी.पी.ओ. शाजापुर एवं श्री प्रतीक श्रीवास्तव एडीपीओ शाजापुर द्वारा की गई। माननीय न्यायालय ने अभियोजन के द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य एवं तर्कों से सहमत होते हुये आरोपी को दण्डित किया ।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

खजुराहो लोकसभा सीट पर वोटिंग कल, मतदान दल रवाना, देखिए तैयारियां     |     MP में 10th और 12th का रिजल्ट जारी, दसवीं में अनुष्का और 12वीं में जयंत यादव ने किया टॉप…     |     सीहोर में दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, दहेज मांगने पर दुल्हन ने लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला…     |     महुआ बीन रही थी महिला ,भालू ने अचानक कर दिया हमला, सिर में आई गंभीर चोट, हुई मौत..     |     घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल     |     हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला     |     परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन…     |     छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी     |     ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक     |     युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए…     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें