नीमच, कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने की ई_जनसुनवाई मनासा जनपद की पॉच ग्राम पचायतों के ग्रामीणों की सुनी समस्‍याएं

नीमच,
कलेक्टर श्री दिनेश जैन सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में #ई_जनसुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्‍याओं से रूबरू हुए। कलेक्टर श्री जैन ने ई-जनसुनवाई में मनासा जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत खिमला ब्‍लाक, राजपुरा, अरनिया ढाणी, चचौर एवं बनडा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से संवाद कर, ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उपस्थित जिला अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए।
ई-जनसुनवाई में राजपुरा में स्‍कूल भवन मरम्‍मत करवाने, मांग पर कलेक्‍टर श्री जैन ने उपयंत्री को निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्‍तुत करने के निर्देश दिये, बनडा की आंगनवाडी कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने, अरनियाढाणी में आंगनवाडी की मांग पर मिनी आंगनवाडी खुलवाने का प्रस्‍ताव देने के निर्देश दिए गये। पंचायतों में नवीन ग्राम आबादी घोषित करवाने, स्‍कूल में अतिरिक्‍त कक्ष निर्माण करवाने, एवं पेयजल के लिए तालाब के किनारे कुआं निर्माण करवाने, मांग पर कलेक्‍टर ने पंचायत सचिव को निरीक्षण कर, कार्यवाही के निर्देश दिए।
कृषको द्वारा खेत पर जने का रास्‍ता खुलवाने के लिए तहसीलदार को मौका मुआयना कर, कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने ग्रामीणों की मांग पर चचौर आंगनवाडी भवन मरम्‍मत करवाने,चचौर में कुए के जल से रोगे होने की समस्‍या पर पानी की जॉच करवाने के निर्देश दिए। चचौर के जेतराम एवं मम्‍मु खां ने वृद्धावस्‍था पेंशन दिलवाने एवं फसल नष्‍ट होने पर आर्थिक सहायता दिलवाने, स्‍कूल की बाउण्‍ड्रीवाल निर्माण करवाने, पर सचिव को प्रस्‍ताव बनाकर प्रस्‍तुत करने के निर्देश दिए। बनडा उपस्‍वास्‍थ केन्‍द्र से एएनएम के स्‍थानांतरण होने की समस्‍या बताई। बनडा के जगदीश गुर्जर ने माता को पीएम सम्‍मान निधि नही मिलने की समस्‍या पर संबंधित अधिकारी को जॉच कर, कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्‍टर ने दिए।
#PublicServiceDeptMP
#JansamparkMP
#CollectorNeemuch

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

विधायक श्री मोहन शर्मा ने स्वच्छता की शपथ दिलाई     |     ब्‍यावरा में चालक एवं परिचालाकों का स्‍वास्‍थ्‍य शिविर का आयोजन     |     खिलाड़ी खेल भावना के साथ खेले- मंत्री श्री परमार ने 68वीं राज्यस्तरीय शालेय फुटबॉल क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ कहा     |     Shajapur ग्रामों का भ्रमण कर कलेक्टर ने योजनाओं के कार्यों को देखा     |     शाजापुर में पीएम विश्वकर्मा योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया     |     शाजापुर विधायक श्री भीमावद ने ग्राम कुकड़ी में नवीन 33/11 केव्ही उपकेन्द्र निर्माण का भूमिपूजन तथा खेड़ापहाड़ में नव निर्मित 33/11 केव्ही उपकेन्द्र का लोकार्पण किया     |     लक्ष्मीपुरा एवं अभयपुर कुकड़ेश्वर में पोषण माह की गतिविधियों का आयोजन हुआ     |     आजीविका संकुल संगठनो की सक्रिय महिला सदस्यों द्वारा सोयाबाड़ी इकाई डकाच्या इंदौर एवं पापड़ निर्माण इकाई गंधर्वपुरी सोनकच्छ का शैक्षणिक भ्रमण किया     |     बैतूल में अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा, मामूली विवाद पर हत्या कर नाले में फेंक दी थी युवक की लाश     |     कटनी रेलवे स्टेशन के बाहर विवाद के दौरान हुई फायरिंग, यात्री के पीठ में लगी गोली     |