वीडियो-अकोदिया, शुजालपुर, पोलायकलां, कालापीपल में बारिश के साथ शुरू हुई मतदान की प्रक्रिया,, स्कूल शिक्षा मंत्री ने भी डाला वोट ,शांति पूर्ण चुनाव के लिए पुलिस अलर्ट

0 238

शाजापुर-नगरी निकाय चुनाव के अंतर्गत दूसरे चरण में जिले की अकोदिया शुजालपुर कालापीपल पोलाय कला नगर पालिका और नगर परिषद में आज 13 जुलाई को मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई है ऐसे में सुबह 6:00 बजे से ही बारिश का दौर भी शुरू हो गया और 7:00 बजे से मतदान की प्रक्रिया भी शुरू हो गई बरसते पानी के बीच कई मतदाता छाता लेकर मतदान केंद्रों पर पहुंचे हालांकि बारिश के कारण थोड़ी भीड़ कम देखने को मिली पर जैसे-जैसे बारिश का दौर थमता जा रहा है वैसे-वैसे मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ अपनी नगर सरकार चुनने के लिए देखने को मिल रही है कानून व्यवस्था की मजबूती के लिए जिले के एडिशनल एसपी टीएस बघेल दल बल के साथ मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर रहे हैं मतदाताओं में अपनी नगर सरकार चुनने का काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। बात अकोदिया की करें तो यहां पर 15 वार्डों में मतदान के लिए सुबह से ही मतदाता अपना वोट डालने के लिए पहुंच रहे हैं बारिश भी उनके सामने अपनी सरकार चुनने के लिए रुकावट नहीं बन पा रही है, प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार बी अपने मताधिकार का प्रयोग करने सुजालपुर पहुंचे यहां पर उन्होंने शुजालपुर नगर परिषद के अंतर्गत होने वाले चुनाव में वोट डाला मतदान केंद्रों के बाहर बारिश चुनाव की प्रक्रिया शपथ चलती रहे इसको लेकर वाटर प्रूफ टेंट भी लगाए गए हैं।
नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 के द्वितीय चरण 13 जुलाई को शाजापुर जिले की चार नगरीय निकाय नगरपालिका शुजालपुर एवं नगरपरिषद पानखेड़ी, अकोदिया एवं पोलायकलां में मतदान होगा।


शुजालपुर नगर पालिका क्षेत्र में कुल 39764 मतदाता है, जिसमें 20298 पुरूष, 19464 महिला व 02 अन्य मतदाता शामिल है। इसी तरह नगरपरिषद अकोदिया क्षेत्र में कुल 9715 मतदाता हैं, जिसमें 4960 पुरूष तथा 4755 महिला मतदाता शामिल हैं। नगरपरिषद पोलायकलां क्षेत्र में कुल 9622 मतदाता हैं, जिसमें 5003 पुरूष तथा 4619 महिला मतदाता एव नगरपरिषद पानखेड़ी क्षेत्र में में कुल 9377 मतदाता हैं, जिसमें 4716 पुरूष तथा 4661 महिला मतदाता है।

शुजालपुर नगरपालिका क्षेत्र में कुल 25 वार्डों के पार्षद पद के लिए निर्वाचन होना है, इसके लिए 56 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इसी तरह नगरपरिषद पानखेड़ी, अकोदिया एवं पोलायकलां में 15-15 वार्ड पार्षदों के निर्वाचन होना है। मतदान के लिए नगरपरिषद पानखेड़ी मे 16 तथा अकोदिया एवं पोलायकलां में15-15 मतदान केन्द्र बनाए गए है।द्वितीय चरण में मतदान प्रात: 7.00 बजे से 5.00 बजे तक होगा।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 

जिन ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों के आवेदन कम आए हैं वहां पुन: शिविर लगाएं- कलेक्टर श्री जैन — कलेक्टर ने 10 ग्राम पंचायतों से संपन्न हुई ऑनलाईन जनसुनवाई में कहा     |     जिले के सभी शिक्षक “एम शिक्षा मित्र” एप्प पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें- कलेक्टर श्री जैन — विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं स्त्रोत समन्वयकों की बैठक संपन्न     |     हिंसा को त्याग बापू ने पढ़ाया था अहिंसा का पाठ: सिंह – जिला कांग्रेस ने मनाई राष्ट्रपिता बापू व पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती     |     मक्सी में लायंस क्लब ने गांधी जयंती मनाई     |     स्वामित्व योजना के तहत मो.बड़ोंदिया के 19 गांवो के 2492 लोगों को अधिकार अभिलेख का वितरण     |     Video गोहिल संपूर्ण हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     Video- अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर शाजापुर क़े वरदान हॉस्पिटल में भी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन     |     एक्सन मोड़ में एसपी, सट्टा वालो पर बरपा कहर,लालघाटी थाना के दुपाड़ा में बड़ी कार्यवाही,चौकी प्रभारी भी निलंबित     |     नगरीय निकाय शहर के सुव्यवस्थित यातायात को प्राथमिकता दें- कलेक्टर श्री जैन     |     थाना नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़,अड़ी बाजी कर पैसे मांगने वाले के विरुद्ध थाना नरसिंहगढ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही*     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088