‘जीना इसी का नाम है’, पिता राजीव गांधी को याद कर भावुक हुई प्रियंका, सोनिया गांधी ने भी पति को दी श्रद्धांजलि

 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर रविवार को उनके समाधि स्थल वीरभूमि जाकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेसी नेता राहुल गांधी इन दिनों लेह में हैं और उन्होंने वहां पर अपने पिता राजीव गांधी को पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस देश भर में राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मना रहे हैं और उसका कहना है कि पार्टी कार्यकर्ता आधुनिक भारत के प्रणेता को देशभर में याद कर रहा है। राहुल ने ट्वीट किया ‘‘पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं। आपके निशान मेरा रास्ता हैं- हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज़ सुन रहा हूं।”

वहीं प्रियंका ने कहा , ‘‘किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार, किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार। किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार, जीना इसी का नाम है, जिंदा है हमीं से नाम प्यार का कि मर के भी किसी को याद आएंगे किसी के आंसुओं में मुस्कुराएंगे, कहेगा फूल हर कली से बार-बार जीना इसी का नाम है। ‘ये लाइनें हमेशा आपकी याद दिलाती हैं और आज तक जब भी ये गाना सुनती हूं, मेरी आंखों में आंसू उभर आते हैं।”

खड़गे ने कहा ‘‘आज जब हम सद्भावना दिवस मना रहे हैं, तो उनके विशाल योगदान को याद करना प्रासंगिक है, जिसने भारत को 21वीं सदी में आगे बढ़ाया। उनके कई हस्तक्षेप जैसे कि मतदान की आयु 18 वर्ष तक कम करना, पंचायती राज को मजबूत करना, दूरसंचार और आईटी क्रांति, कंप्यूटरीकरण कार्यक्रम, निरंतर शांति समझौते, सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम और समावेशी शिक्षा पर जोर देने वाली एक नई शिक्षा नीति ने देश में परिवर्तनकारी बदलाव लाए। हम राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

रात में होटल स्टाफ पर,रोब झाड़ने वाला सब इंस्पेक्टर निलंबित, मुख्यालय छोड़ने के लिए भी लेना होगी अनुमति     |     मक्सी, तिलक स्कूल परिसर में आ रही थी बदबू, पुलिस ने नप की jcb से की खुदाई पर निकला एक गो वंश का शव, हक्के बक्के रह गए लोग     |     संभाग कमिश्नर डॉ. रावत ने मालथोन ,बांदरी तहसील का किया आकस्मिक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश, कहा सभी राजस्व अधिकारी अपने-अपने मुख्यालयों पर रहे एवं समस्याओं का निराकरण करें     |     दो माह पहले हुई थी शादी, पति को चकमा देकर जिला अस्पताल से प्रेमी के साथ भाग गई नवविवाहिता     |     जबलपुर में रीवा-नागपुर हाईवे पर खड़े ट्रक से टकराया ट्रक, पिता-पुत्र जिंदा जले     |     बारिश से बचने पहले जर्जर टिन शेड की मरम्मत की, फिर किया अंतिम संस्कार     |     गधों ने जोता श्मशान में हल, करवाई नमक की बोवनी… अच्छी बारिश के लिए अनोखी प्रथा     |     एक किन्नर ने ही दी थी दूसरे किन्नर को मारने के लिए दी 5 लाख की सुपारी… ग्वालियर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा     |     बैंक में लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार, कर्ज चुकाने और जीजा के इलाज के लिए बना लुटेरा     |     खड़े ट्रक के पीछे से जा घुसा तेज रफ्तार ट्रक, आग लगने से जिंदा जले चालक-परिचालक     |