जन-प्रतिनिधियों का व्यवहार और आचरण लोकतांत्रिक गरिमा के अनुरूप हो : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार कार्यक्रम में हुए सम्मिलित
विधानसभा स्थित मानसरोवर सभागार में हुआ कार्यक्रम
भोपाल : बुधवार, मार्च 9, 2022-
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में जन-प्रतिनिधियों की जवाबदारी जनता के प्रति है। अत: सदन में जन-प्रतिनिधियों का व्यवहार और आचरण लोकतांत्रिक गरिमा के अनुरूप होना चाहिए। सदन में अपने व्यवहार और कार्यप्रणाली से ही विधायकगण जन-सामान्य में विधायिका की कार्य-प्रणाली के संबंध में श्रेष्ठ भाव और छवि विकसित कर सकते हैं। आने वाली पीढ़ी को सही स्वरूप में यह लोकतांत्रिक परम्पराएँ और मूल्य सौंपने की दृष्टि से हम पर यह दायित्व भी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान मध्यप्रदेश विधानसभा द्वारा आयोजित संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार 2021 के वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। विधानसभा स्थित मानसरोवर सभागार में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला ने की। विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम, विधि-विधायी कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, विधायक तथा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री सीताशरण शर्मा सहित मंत्रीगण, जन-प्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला के मध्यप्रदेश विधानसभा आगमन पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि श्री बिरला ने सदन की पुरानी परम्पराओं को जीवंत रखते हुए नई परम्पराएँ स्थापित कर सदन के बेहतर संचालन का उदाहरण प्रस्तुत किया है। श्री बिरला के कार्यों की गहराई और विचारों की ऊँचाई सराहनीय है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम विधानसभा पुरस्कारों के वितरण की परम्परा को पुन: आरंभ करने के लिए बधाई के पात्र हैं। श्रेष्ठ कार्यों और गतिविधियों को पुरस्कृत करने से वे सदा के लिए जीवंत हो जाती हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री श्री सुंदरलाल पटवा की विधानसभा में पटवा शैली का स्मरण करने के साथ मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्ववर्ती सदस्यों के संस्मरणों का भी उल्लेख किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बेस्ट मंत्री अवार्ड से सम्मानित होने पर विधि-विधायी कार्य तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह को बधाई दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उत्कृष्ट विधायक सम्मान से सम्मानित होने पर विधायक सुश्री झूमा सोलंकी, श्री यशपाल सिंह सिसोदिया, श्री बहादुर सिंह चौहान, श्री जयवर्धन सिंह और पुरस्कार प्राप्त पत्रकारों तथा अधिकारी-कर्मचारियों को भी बधाई दी।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

पुणे पोर्शे हादसा: 2 कार-4 शहर, नया सिम; पुलिस को पीछे-पीछे घुमाता रहा बिल्डर बाप     |     आंध्र प्रदेश में YSRCP के तमतमाए विधायक ने उठाकर पटकी EVM, वीडियो में रिकॉर्ड हुई करतूत     |     पुणे पोर्शे कार हादसे में छोटा राजन की एंट्री! अग्रवाल परिवार ने 17 साल पहले इस मामले में दी थी सुपारी     |     दिल्ली के स्कूलों को मिली धमकी का बुडापेस्ट कनेक्शन, पुलिस के हाथ लगे बड़े सबूत!     |     सबसे नाता-सबसे प्यार… मां मेनका के लिए सुल्तानपुर में प्रचार करेंगे वरुण गांधी     |     ‘पीने की लिमिट तय करें, कस्टमर को गाड़ी चलाकर घर जाना होता है’, पुणे पोर्शे एक्सीडेंट केस में कोर्ट का पब को निर्देश     |     जयमाल पर दुल्हन को किया किस, मचा बवाल, चले लाठी-डंडे और टूट गई शादी     |     भूत-प्रेत उतारने के लिए चाची बनी कातिल, 2 मासूमों की दी बलि, एक चिट्ठी से खुला राज     |     मौत वाली Reel… 100 फीट की ऊंचाई से कूदा युवक, 20 सेकंड में पानी के अंदर समा गया     |     पुणे पोर्शे हादसा: रात 9:30 से 1 बजे तक पार्टी… खर्च किए 48000 रुपये, अब ये रिपोर्ट खोलेगी ‘गुनहगारों’ का हर राज     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें