जान से मारने की नियत से मारपीट करने वाले आरोपीगण को सजा

शाजापुर। न्यायालय श्रीमान सत्र न्यायाधीश महोदय शाजापुर के द्वारा आरोपी अर्जुन‍ सिंह पिता हिन्‍दू सिंह गुर्जर आयु 21 वर्ष निवासी ग्राम हरणगांव थाना लालघाटी जिला शाजापुर को धारा 307 भारतीय दण्ड संहिता में 3 वर्ष 6 माह का सश्रम कारावास एवं 100 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया तथा आरोपीगण राजेश पिता हिन्दू् सिंह गुर्जर आयु 23 वर्ष, हिन्दू सिंह पिता उमराव सिंह गुर्जर आयु 55 वर्ष, लाडसिंह पिता माधुसिंह गुर्जर आयु 30 वर्ष निवासीगण ग्राम हरणगांव थाना लालघाटी जिला शाजापुर को धारा 307/34 भारतीय दण्ड संहिता में साढे तीन – साढे तीन वर्ष के सश्रम कारावास एवं 100-100 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।
सुश्री प्रेमलता सोलंकी, उपंसचालक (अभियोजन) जिला शाजापुर द्वारा बताया गया कि, फरियादी लाखन सिंह गुर्जर निवासी हरणगांव एवं हिन्दू सिंह गुर्जर की जमीन पास-पास है। दिनांक 18/07/2018 से करीब 15-20 दिन पहले फरियादी की पडत जमीन को माधुसिंह तथा लाडसिंह जोतने लगे थे। जिस पर फरियादी तथा उसके पिता द्वारा जमीन को जोतने से मना किया गया था। दिनांक 18/07/2018 को शाम करीब 07 बजे फरियादी हरणगांव जोड के पास उसकी बीड में था। उस समय गांव का अर्जुन सिंह पिता हि‍न्दू सिंह गुर्जर हाथ में फर्सी लिए, राजेश पिता हिन्दू सिंह हाथ में लाठी लिये, लाडसिंह पिता माधुसिंह हाथ में लाठी लिए तथा हिन्दू सिंह पिता उमराव सिंह हाथ में कुल्हाडी लिए आये। हिन्दू सिंह ने गाली देते हुए बोला कि आज जान से खत्म कर दो, मारो साले को, इतने में अर्जुन सिंह ने फरियादी को जान से मारने की नियत से फर्सी से सिर में मारी जिससे सिर में चोट लगकर खून निकलने लगा, दूसरी बार फर्सी मारी जो फरियादी ने हाथ में झेल ली जिससे उसे चोट लगी। राजेश ने फरियादी को लाठी की मारी जो उसे दाहिने कनपटी पर लगी। लाडसिंह ने फरियादी को लाठी की मारी जो उसे पीठ व मॅुह पर लगी। फरियादी भागने लगा तो हिन्दूं सिंह कुल्हाडी लेकर सामने हो गया और सभी ने फरियादी को घेर लिया तथा अश्लील गालियां देकर बोले कि यहां से जमीन छोडकर भाग जाओ नही तो जान से खत्म कर देगे। फरियादी ने बागड में कूदकर जान बचाई नहीं तो आरोपीगण उसे मौके पर ही मार देते।

फरियादी ने घटना की रिपोर्ट थाना लालघाटी पर दिनांक 18/07/2018 को की जिस पर से प्रथम सूचना रिपेार्ट दर्ज कर अनुसंधान के पश्चात आरोपीगण के विरूद्ध सक्षम न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया गया ।

प्रकरण में उपसंचालक अभियोजन शाजापुर सुश्री प्रेमलता सोलंकी व अतिरिक्त डीपीओ श्री रमेश सोलंकी के द्वारा पैरवी की गई।उपसंचालक अभियोजन शाजापुर सुश्री प्रेमलता सोलंकी के द्वारा प्रकरण में अंतिम तर्क किए गये। माननीय सत्र न्यायालय द्वारा अभिलेख पर आई साक्ष्य एवं अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुये आरोपीगण को दोषसिद्ध किया गया।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शहीद दिवस के अवसर पर 5 हजार यूनिट रक्त संग्रहित करने का लक्ष्य कलेक्टर ने विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की ली बैठक     |     शाजापुर के लिए वरदान साबित हो रहा है वरदान अस्पताल,घुटनों की गंभीर बीमारी आधुनिक तकनीक से किया आसान इलाज     |     किसानों को गेहूं उपार्जन के लिए अपने मोबाईल से ही पंजीयन करने के लिए प्रेरित करें- कलेक्टर श्री जैन — उपार्जन पंजीयन के लिए स्थापित केन्द्रों के प्रबंधको एवं ऑपरेटर्स का प्रशिक्षण सम्पन्न     |     ग्राम पंचायत सचिव शासन की योजनाओं की जानकारी ग्रामीणजनों को अनिवार्य रूप से दें- कलेक्टर श्री जैन — सिरोलिया के राजस्व शिविर में पहुंचे कलेक्टर     |     शाजापुर में कैमरों द्वारा शहर में की जाएगी यातायात पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही, — घर भेजे जायेंगे चालान     |     सबसे पहले ब्रेकिंग, मक्सी में पुल में गिरी कार एक परिवार के 8 लोग सवार थे देखें वीडियो     |     बेरछा पुलिस ने देसी कट्टे के साथ युवक गिरफ्तार     |     शाजापुर के वृद्धजन सेवा निकेतन “वृद्राश्रम” के संचालक का तथागत कल्याण समिति से प्रभार वापस लिया     |     केमिस्ट एसोशिऐशन रक्तचाप मापकर लोगों का जीवन बचाने में योगदान दें     |     बाइक सवार ने साइकल सवार को टक्कर मारी, डायल100 की मदद से अस्पताल पहुचा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9907788088