नदी पार कर रही थी छात्रा, अचानक बहाव बढ़ने से बीच में फंसी… युवक ने जान पर खेलकर उसे बचाया

खरगोन। खरगोन जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर बैड़िया क्षेत्र के भुलगांव व बलिया अंबा पहाड़ी क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई। इसके चलते नदी-नालों में बाढ़ आ गई। गांव बलिया अंबा के पहाड़ी चीतल नदी में भी बाढ़ा का रौद्र रूप देखने को मिला। यहां छात्रा नदी पार कर रही थी।

बाढ़ आने से वह घबराई। नदी किनारे खड़े युवक बाढ़ में जा पहुंचा और छात्रा को सकुशल नदी पार कराया। गुरुवार को दोपहर में तेज बारिश हुई। इसे लेकर सभी गांवो में सूचना दी गई थी कि नदी में पानी का स्तर बढेगा। कोई नदी नाले पार नहीं करें।

उधर, भुलगांव में बहने वाली चीतल नदी का जल स्तर भी बढ़ गया। शासकीय स्कूल बैड़िया की छात्रा महक खान सुबह बैड़िया कोचिंग के लिए गई थी। लौटने के दौरान चीतल नदी की पुलिया पार करने लगी। अचानक नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा। उस दौरान छात्रा बीच पुलिया में फंस गई। बढ़ता जलस्तर को देख छात्रा घबरा गई और बीच नदी में ही खड़ी हो गई।

नदी के दूसरे छोर पर खड़े बड़ी संख्या में युवक व अन्य लोग नदी का जलस्तर देख रहे थे, लेकिन बाढ़ के कारण किसी ने हिम्मत नहीं जुटाई। छात्रा को बचाने के लिए लोग शोर मचाने लगे। ऐसे में नदी किनारे खड़ा युवक जफर पठान जान की परवाह किए बिना पुलिया में जा पहुंचा।

युवक ने छात्रा महक को बचाया। छात्रा ने बताया जब वो पुलिया पार कर रही थी। उस दौरान नदी में पानी कम था, अचानक बाढ़ आ गई। ग्रामीणों ने बताया यदि समय रहते युवक नहीं पहुंचता तो हादसा हो सकता था।

उल्लेखनीय है कि जिले में 50 से ज्यादा पुल, पुलिया व नाले ऐसे है जहां बाढ़ आने से लोग बहते हैं या फिर फंस जाते हैं। उधर, छात्रा का मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने अब नदी-नालों पर चेतावनी बोर्ड व मुनादी करवाने का निर्णय लिया है। साथ ही उस क्षेत्र के जिम्मेदारों को बाढ़ का ध्यान रखना होगा।

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |