बंद पड़ा था मकान, दरवाजा खुलते ही एक साथ निकले 26 अजगर, फिर…

बारिश के मौसम में सांपों का निकलना आम बात है. लेकिन उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के एक गांव में गजब हो गया. यहां एक बंद मकान में एक-दो नहीं बल्कि 26 अजगर के बच्चों का झुंड निकलने से हड़कंप मच गया. इतनी बड़ी संख्या में अजगरों को निकलता देख पूरा गांव दहशत में आ गया. जानकारी पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. अजगर के बच्चों को निकालने के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी. टीम ने सभी अजगरों का रेस्क्यू कर उन्हें जंगल में छोड़ा है.

बंद मकान से निकलते अजगर के बच्चों को देख ग्रामीण सहम गए. मकान को खुलवाकर जब देखा तो वहां और अजगर के बच्चे मौजूद थे. वन विभाग की टीम न जेसीबी से खुदाई की तो अजगर के बच्चों का पूरा झुंड निकल पड़ा. उन्हें एक बोरे में कैद कर जंगल में छोड़ा गया है. ग्रामीण अभी भी डर के साए में हैं, उनको आसपास कहीं अजगर होने की आशंका सताने लगी है.

मकान के बाहर रेंग रहे थे अजगर के बच्चे

मामला जिले के बनकटी ब्लॉक के ठाकुरापार गांव का है. यहां एक बंद मकान मे एक साथ 26 अजगर के बच्चो के झुंड निकला है. ग्रामीणों का कहना है कि जिस मकान में अजगर के बच्चे निकले हैं उसमें किसी का आना-जाना नहीं था. घर के बाहर अजगर के बच्चों को रेंगता देख लोगों को शक हुआ तो फौरन इसकी जानकारी मकान मालिक को दी. मकान का दरवाजा खोलते ही ग्रामीण चौंक गए.

बोरे में बंद कर ले गए जंगल

मकान में एक साथ 26 अजगर के बच्चों को देख कर मकान मालिक समेत सभी के होश उड़ गए. इसकी जानकारी तुरंत वन विभाग की टीम को दी गई. मौके पर पहुंची टीम ने सभी अजगर के बच्चों को पकड़कर एक बोरे में कैद कर लिया. उन्हें वह जंगल में छोड़ने के लिए अपने साथ ले गए. इस दौरान गांव वाले सकते में हैं. उन्हें आशंका है कि कहीं आसपास विशालकाय अजगर न हो. हालांकि, वन विभाग की टीम ने लोगों को आश्वस्त किया है कि कोई विशाल अजगर नही है, पूरा मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. अजगर निकलने का वीडियो भी सामने आया है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |