NEET UG Result आज किसी भी समय हो सकता है घोषित, NTA ने जारी किया नोटिफिकेशन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी 2024 रिजल्ट के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसे अनुसार रिवाइज्ड नतीजे आज, 25 जुलाई को किसी भी समय घोषित किए जा सकते हैं. वहीं एनटीए ने नीट के बारे में फर्जी सूचनाएं देने वाली वेबसाइटों से स्टूडेंट्स को अलर्ट भी किया है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने अधिसूचना जारी कर कहा कि NTA और उसके अधिकारियों के नाम पर कुछ लोग फर्जीवाड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं.

एजेंसी ने कहा कि नीट परीक्षा के OMR के संबंध में गुमराह कर रहे ऐसे लोगों से छात्रों को सावधान रहने की जरुरत है. स्टूडेंट्स किसी भी जानकारी के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें और वहां जारी सूचनाओं को ही सही समझे. एनटीए ने कहा कि छात्रों को गुमराह होने की जरूरत नहीं है.

कब शुरू होगी काउंसलिंग?

नीट यूजी रिजल्ट घोषित होने के बाद एडमिशन के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया जुलाई के लास्ट सप्ताह से शुरू हो सकती है. एडमिशन के लिए सीट नीट यूजी परीक्षा में प्राप्त नंबरों के अनुसार अलाॅट की जाएगी. काउंसलिंग का आयोजन नेशनल मेडिकल काउंसिल की ओर से किया जाएगा.

क्या था नीट यूजी का विवाद?

नीट यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन 5 मई को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से किया गया था और रिजल्ट 4 जून को घोषित किया गया था. एनटीए ने कुल 67 टाॅपर्स घोषित किए थे. वहीं इन टाॅपरों में से हरियाणा के एक केंद्र से 6 टाॅपर हुए थे और इसी केंद्र पर दो अभ्यर्थियों को 718 और 719 नंबर मिले थे.

जिसके बाद एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी परीक्षा में गड़बड़ी और पेपर लीक होने के आरोप लगाने लगे. इस संबंध में कुल 40 याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी. मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को 20 जुलाई को एग्जाम सिटी और सेंटर वाइज रिजल्ट घोषित करने का आदेश दिया था.

उसके बाद 23 जुलाई को अंतिम फैसले में शीर्ष अदालत ने कहा कि नीट परीक्षा का आयोजन फिर से नहीं किया जाएगा. वहीं कोर्ट ने एनटीए को आदेश दिया कि वह नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट फिर से घोषित करें.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |