जम्मू-कश्मीरः राजौरी के बट्टल में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, फायरिंग में एक जवान जख्मी, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की ओर से घुसपैठ की एक और कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. घुसपैठ की कोशिश केंद्र शासित प्रदेश के राजौरी जिले के बट्टल सेक्टर में की गई. लेकिन अलर्ट सैनिकों ने इसे कामयाब नहीं होने दिया. हालांकि इस दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में जमकर गोलीबारी की गई, जिसमें एक जवान जख्मी हो गया.

व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए बताया कि सुरक्षाबलों के अलर्ट सैनिकों ने सुबह 3 बजे बट्टल सेक्टर में कुछ हरकत देखी. इसके बाद उन्हें रोकने की कोशिश में फायरिंग शुरू कर दी गई. सुरक्षाबलों की ओर से की गई ताबड़तोड़ फायरिंग की वजह से घुसपैठ करने वाले आतंकवादी आगे बढ़ नहीं सके. हालांकि भारी गोलीबारी के वजह से एक सैनिक जख्मी घायल हो गया है. फिलहाल सेक्टर में ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि 3 से 4 आतंकी इन्हीं जंगलों में छुपे हुए हैं जिनके लिए सुरक्षा बलों की तरफ से आतंकी के खिलाफ महा ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

राजौरी में एक और आतंकी हमला नाकाम

इससे पहले केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले की एक और कोशिश को सेना ने कल सोमवार को नाकाम कर दिया था. सेना के जवानों ने एक सैन्य चौकी और ग्राम रक्षा दल (VDG) के सदस्य के घर पर आतंकी हमले की कोशिश को सोमवार तड़के नाकाम कर दी.

सेना के अधिकारियों ने इस संबंध में बताया कि घटना में शामिल आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. तलाशी के दौरान उनकी आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली कि वीडीजी के घर पर हमला करने वालों में शामिल आतंकवादी को मार गिराया गया. हालांकि इस घटना में एक जवान के अलावा एक आम नागरिक और वीडीजी का रिश्तेदार घायल हो गया.

हमले की मिली थी खुफिया जानकारी

इस मामले में व्हाइट नाइट कोर ने सोमवार को ट्वीट के जरिए जानकारी दी, “राजौरी जिले के गुंधा इलाके में आतंकवादियों ने ग्राम रक्षा दल के एक सदस्य के घर पर तड़के 3.10 बजे हमला बोल दिया. हालांकि जिस समय हमला किया गया, उस समय पास में ही एक सैन्य टुकड़ी मौजूद थी और उसने तत्काल जवाबी कार्रवाई की और फिर दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.”

व्हाइट नाइट कोर के मुताबिक, भारतीय सेना ने राजौरी और रियासी के दूरदराज के इलाके में बसे वीडीजी के गांव पर संभावित हमले के खतरे को लेकर मिली खुफिया जानकारी पर तत्काल कार्रवाई की. व्हाइट नाइट कोर ने बताया, रणनीतिक टीम ने तुरंत कार्रवाई की, ताकि वीडीसी सदस्य और उसके परिवार के लोगों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हो.

जम्मू क्षेत्र में हाल के दिनों में 15 हमले

सेना के अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की ओर से वीडीजी और पूर्व सैनिक परषोत्तम कुमार के ख्वास तहसील के गुंधा इलाके में उनके आवास पर फायरिंग की गई. कुमार शौर्य चक्र से भी सम्मानित हैं. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की ओर से ग्रेनेड फेंकने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन उन्होंने सुबह 4 बजे के करीब क्षेत्र में नव स्थापित सेना चौकी पर हमला कर दिया, जिसकी वजह से फायरिंग शुरू हो गई.

सोमवार को हुआ आतंकवादी हमला पिछले कुछ दिनों में जम्मू क्षेत्र में हुई 14वीं घटना है. इन आतंकी वारदातों में 2 अफसरों समेत 10 सुरक्षाकर्मियों और 9 तीर्थयात्रियों की जान चली गई, जबकि 58 अन्य घायल हो गए. हालांकि इस दौरान 5 आतंकवादियों को मार दिया गया. आज बेट्टल सेक्टर में हुआ हमला 15वां है.

मालवा अभीतक की ताजा खबर सीधे पाने के लिए : 
ताज़ा ख़बर पाने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करें :

शाजापुर NH 52 पर कंटेनर और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत     |     भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी कार्यालय पर पत्रकारवार्ता हुई आयोजित     |     मामूली विवाद के बाद युवक की चाकू से गोदकर हत्या, दो नाबालिगों ने मिलकर की वारदात     |     गुना में नगर पालिका की टीम ने हटाया अतिक्रमण, दुकानदार हुए आक्रोशित     |     प्लेटफॉर्म से 200 मीटर पहले हुआ हादसा, ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे     |     श्रद्धालुओं की कार ट्रक में घुसी, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 6 गंभीर घायल..     |     धार के गणपति घाट पर दो ट्रकों में हुई जोरदार टक्कर ,लगी आग     |     गुना में महिला शिक्षक की सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला     |     मुरैना में नदी में नहाने उतरा युवक डूबा, हुई मौत     |     इंदौर में गणेश उत्सव की धूम: राजवाड़ा पर विशेष पूजा के साथ गजानन का हुआ आगमन     |